वजन कम करने के लिए बढ़िया डाइट ~ wiki hindi

वजन कम करने के लिए बढ़िया डाइट

क्या आप अपनी डाइट को फॉलो करके वजन घटाना चाहते है। क्या आपने किसी डाइट को फॉलो किया है लेकिन आप वजन घटाने के लिए कामयाब नही हुए है। अगर ऐसी बात है तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नही है क्योंकि आज हम आपके लिए ऐसी डाइट लाये है जिसे फॉलो करके आप आसानी से वजन घटा सकते है।


वजन कम करने के लिए डाइट

स्पार्क समाधान आहार

इस डाइट को फॉलो करके भी आप वजन घटा सकते है। विशेष रूप से, यह कार्यक्रम स्वस्थ खाद्य पदार्थों और उपयोगी अभ्यासों पर केंद्रित है। आहार आपको विस्तृत निर्देश देगा कि आप अपने स्वस्थ वजन और कुछ विस्तृत भोजन योजनाओं को कैसे बनाए रखें। इसे डाइट में आप फल, सब्जियां, दुबला मांस, और पौधे आधारित प्रोटीन सहित प्रति दिन 3-4 सर्विंग्स खाये।
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फ़ास्ट डाइट

फास्ट डाइट आपको कम कैलोरी अमाउंट देता है। इस डाइट में आप अंडे, फलियां, बीज, नट, टोफू, त्वचा रहित चिकन और मछली सहित अच्छे पौधे और प्रोटीन खाएंगे। आप वज़न, फल, पोषक तत्व, गाजर, स्ट्रॉबेरी इत्यादि खाएंगे। इस वजन घटाने के आहार के बाद, आप इंसुलिन के स्तर को नियंत्रित करेंगे और रक्त शर्करा का प्रबंधन करेंगे।

Medifast आहार


आप पनीर, ब्राउनीज़, सूप, पुडिंग, पेनकेक्स, दलिया, अंडे, खाकर वजन कम कर सकेंगे। आप प्रोटीन खाद्य पदार्थ जैसे टोफू, चिकन  और मछली शामिल करें। इसके अलावा, आप अधिक veggies का उपभोग करें।

न्यूट्रिसिस्टम आहार

न्यूट्रिसिस्टम आहार शाकाहारियों, वरिष्ठों के लिए अच्छा है आप नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने सहित प्रत्येक दिन 6 सर्विंग्स खा सकते हैं। आप कुछ वस्तुओं जैसे सैंडविच, आइसक्रीम, quesadillas, आमलेट, पौधों का चयन कर सकते हैं। यह प्रोग्राम आपको प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खाने से बचने के लिए मदद करता है।

 फ्लेक्सिटियन आहार

फ्लेक्सिटेरियन आहार से वजन कम करने, स्वास्थ्य में सुधार और बीमारियों को रोकने में मदद होती है है। यह दीर्घकालिक और अल्पकालिक वजन घटाने के लिए बहुत अच्छा है। यह आपको उपयोगी और स्वस्थ व्यंजनों जैसे पौधे आधारित खाद्य पदार्थ, veggies, फल, पूरे अनाज, और कम कैलोरी खाद्य पदार्थ प्रदान करता है। नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात्रिभोज के लिए आपको विस्तृत कैलोरी की उचित मात्रा के साथ विस्तृत व्यंजन मिलेंगे। इसे पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए वजन कम करने के लिए शाकाहारी तरीकों में से एक माना जाता है।

स्लिम-फास्ट डाइट

स्लिम-फास्ट डाइट भी आपके लिए एक वेट लॉस डाइट  कार्यक्रम है। इस आहार के साथ, यदि आप सुझाए गए खाद्य पदार्थ खाते हैं तो आप प्रति दिन 1,200 कैलोरी प्राप्त कर सकते हैं। आप फल या कुछ मूंगफली का मक्खन या चॉकलेट सहित प्रति दिन तीन स्नैक्स खाएं। लोकप्रिय वजन घटाने के आहार की तलाश में, आप इस कार्यक्रम को अपने साप्ताहिक आहार के लिए  विचार कर सकते हैं। एक पतला शरीर होने से हर महिला का सपना होता है और आपको स्लिम फास्ट प्राप्त करने के लिए कार्यक्रम की प्रभावशीलता लेनी चाहिए।
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डैश डाइट

यह कार्यक्रम दीर्घकालिक और अल्पकालिक वजन घटाने के लिए उपयुक्त है। आपको खाद्य पदार्थों को सीमित करने की आवश्यकता नहीं है; आम तौर पर, आप बीज, नट, फलियां, डेयरी उत्पाद, सब्जियां और फल खाने चाहिए। आप कुछ स्वस्थ वसा और थोड़ा मीठा भी खा सकते हैं। यह प्रोग्राम फाइबर, प्रोटीन, कैल्शियम, और पोटेशियम समृद्ध खाद्य पदार्थों  को भी प्रदान करता है।

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